नौगजा पीर साधना (Nogaja Peer Sadhna)

          नौगजा पीर जी का स्थान हरियाणा के जिला शाहबाद में है। नौगजा पीर जी बड़े ही करामाती पीर हुए है जिनमे हिन्दू और मुस्लिम दोनों ही समान रूप से श्रद्धा रखते है और अपनी मुँह मांगी मुरादे पाते है। एक मान्यता के अनुसार नौगजा पीर जी का नाम सैय्यद इब्राहीम था पर उनका कद नौ गज लम्बा था इसलिए उन्हें नौगजा पीर कहा जाता था। नौगजा पीर जी आज भी अपने भक्तों को दर्शन देते है और उनकी मुरादे पूरी करते है। यदि नौगजा पीर जी को सिद्ध कर लिया जाये तो ऐसा कोई कार्य नहीं जो पूर्ण ना किया जा सके। नौगजा पीर की सिद्धि अधिकतर तांत्रिक ही करते है क्योंकि वह नौगजा पीर जी के द्वारा तांत्रिक क्रियायों का निवारण करते है। भूत, प्रेत, किया कराया, घर में खून के छींटे आना, औलाद ना होना ऐसी अनेकों समस्याओं का निवारण नौगजा पीर तुरंत कर देते है। एक बार इस साधना को अवश्य करे।

॥ मंत्र ॥

उत्तर जाऊ, दक्षिण जाऊ।
पूर्व जाऊ, पश्चिम जाऊ ॥
जाऊ नदी के तीर नौगजा पीर।
सवा सेर लड्डू, पाँच गज ओढनी ॥
खोल दे बंधन, गौंस आज़म दस्तगीर की दुहाई ॥

॥ साधना विधि ॥

          इस साधना को आप किसी भी शुक्ल पक्ष के गुरुवार से शुरू कर सकते है। साधना के प्रथम दिन पीले मीठे चावल बांटे और रात्रि दस बजे के बाद एक सरसों के तेल का दीपक जलाएं और अपने गुरुदेव से मानसिक आज्ञा लेकर इस मंत्र का जप शुरू कर दे। यह जप आपको ढाई घंटे करना है। माला की कोई आवश्यकता नहीं है। दीपक के पास सुगन्धित फूल रखे। यह क्रिया आपको पूरे ४१ दिन तक करनी है। कान में इतर का फाहा लगाकर जप करे और अपने शरीर पर भी इतर लगा कर मंत्र जप करें। साधना के दौरान लोभान सुलगती रहे और साधक के वस्त्र शुद्ध होने चाहिए। अंतिम दिन एक नौ गज की हरी चादर, सवा किलो लड्डू, मीठा पान, एक सुपारी और इतर का फाहा किसी पीर की मजार पर चढ़ाये। साधना के दौरान भूमि शयन करे।

॥ प्रयोग विधि ॥

          जब कोई विशेष कार्य पीर बाबा से करवाना हो तो यह उन्हे यह मंत्र इक्कीस बार पढ़कर प्रार्थना करे और अपना कार्य बोल दें। कार्य पूर्ण होने पर पीर बाबा जी को ऊपर लिखा चढ़ावा चढ़ाकर धन्यवाद जरुर करे। साधना खत्म होते होते किसी ना किसी प्रत्यक्ष अथवा अप्रत्यक्ष रूप में पीर बाबा आपको दर्शन अवश्य देंगे।

 

प्रिये मित्रों अपनी कुंडली में सर्व दोषों के स्थाई निवारण हेतु हमसे संपर्क करें।
संपर्क सूत्र : kalkajyotish@gmail.com

 

आपको यह जानकारी कैसी लगी कृपया मैसेज कर हमें बताएं

ज्योतिष आचार्या
ममता वशिष्ट
अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक
कालका ज्योतिष अनुसन्धान संसथान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *