बिल्ली की जेर या नाल (Billi Ki Jer Ya Naal)

          धन के आभाव या धनहीनता के कारन व्यक्ति कई सुखों से वंचित रह जाता है। हर व्यक्ति के मन की यह इच्छा होती है कि उसके पास इतना सारा धन हो की वह उससे अपनी सभी इच्छाएं पूर्ण कर सके। दूसरी तरफ कुछ ऐसे लोग भी होते है जिनके पास पैसे बहुत आता है परन्तु ज्यादा दिन तक टिक नहीं पाता। इस तरह की समस्या से निपटने के लिए शास्त्रों से जुड़े कई उपाय हैं जिन्हे अपनाने से आपके पास सदैव धन टिका रहेगा और आपका पर्स कभी खाली नहीं होगा।
          ऐसी ही विशेष शक्ति होती है बिल्ली की जेर या बिल्ली की नाल में, जिसे विधिवत पूजन कर अपनी घर की तिजोरी या दूकान के गल्ले में रखने से कभी भी धन का आभाव नहीं रहता। बिल्ली की जेर या बिल्ली की नाल एक प्रकार की पूजा पाठ की वस्तु है जो की बिल्ली से प्राप्त होती है, जब बिल्ली बच्चे देती है तो ज्यादातर मौको पर बिल्ली अपने नाल को खा जाती है। परन्तु उसकी नाल को सावधानी से प्राप्त कर लिया जाये तो बहुत ही लाभकारी सिद्ध होती है। जैसे ही बिल्ली की पेट से नाल बाहर आए उस पर कपड़ा दे कर ढंक दे ऐसा करने से बिल्ली उसे खा नही सकेगी, क्योकि प्रसव पीड़ा के कारण वह कुछ शिथिल भी रहती है, इसलिए तेजी से झपट नहीं सकती, जैसे भी हो प्रसव के बाद उसकी नाल उठा लेनी चाहिए फिर उसे धूप में सुखाकर प्रयोजनीय रुप दिया जाता है।
          धूप मे सुखाते समय भी नाल की रखवाली में सतर्कता आवश्यक है, अन्यथा कव्वा चील कुत्ता आदि कोई भी उसे उठाकर ले जा सकता है तेज धूप में दो-तीन दिनों तक रखने के बाद वह चमड़े की तरह सूख जाएगी सूख जाने पर उसके चोकोर टुकडे दो या तीन वर्ग इंच के जैसे भी सुविधा हो कर ले और उन पर हल्दी लगा कर रखना हल्दी का चूर्ण वाले कुछ भी लगाया जा सकता है इस प्रकार हल्दी लगाया हुआ बिल्ली का नाल का टुकड़ा लक्ष्मी यंत्र का अचूक घटक होता है

  • बिल्ली की जेर तांत्रिक सिद्धि या प्रभावी जादुई शक्ति प्राप्त करने में काफी महत्व है। बिल्ली की जेर पारंपरिक रूप से तांत्रिकों द्वारा अत्यधिक इस्तेमाल में लिया जाता है, ग्रामीणों, व्यापारियों, राजनेताओं, निवेशकों, शेयर दलालों, जुआरी, व्यापार आदमी, उच्च रैंक के लोगों और नेताओं के लिये भी लाभकारी होती है। यह चमत्कारी शक्ति है और जादुई परिणाम प्रदान करती है।
  • बिल्ली की जार अपने स्वामी को जबरदस्त लाभ प्रदान करती है। यह सोच क्षमताओं और मन की उपस्थिति को बेहतर बनाता है इंसान में आत्मविश्वास का स्तर बढ़ता है। यह ग्रह राहु, मंगल और शुक्र के हानिकारक प्रभाव को दूर करने में बहुत फायदेमंद है।
  • यह भारी मुनाफा और व्यापार में सफलता मिलती है और संचय, धन और पैसे के आरोप में मदद करता है। यह व्यापारियों , सभी लोगों को समृद्धि और परिवार में वित्तीय शक्ति प्रदान करती है।
  • यह नकदी बॉक्स, कार्यालयों, दुकान, घर और कारखाने में सिंदूर के साथ लाल कपड़े में लपेटा रखा जाना चाहिए।

 

प्रिये मित्रों अपनी कुंडली में सर्व दोषों के स्थाई निवारण हेतु हमसे संपर्क करें।
संपर्क सूत्र : kalkajyotish@gmail.com

 

आपको यह जानकारी कैसी लगी कृपया मैसेज कर हमें बताएं

ज्योतिष आचार्या
ममता वशिष्ट
अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक
कालका ज्योतिष अनुसन्धान संसथान

4 thoughts on “बिल्ली की जेर या नाल (Billi Ki Jer Ya Naal)

  1. Agar Billi ki jer kharid ke apne pass rakhein toh bhi yeh same effect karegi kya. Aur kaali Billi ki jer ya kisi bhi Billi ki chalegi.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *